राहुल गांधी ने दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की तारीफ की और मोदी को आड़े हाथों लिया,कहा कि मोदी कहते हैं कि वह हिंदू हैं लेकिन वह हिंदुत्व की मूल नींव को ही नहीं समझते,गांधी ने कहा- मनमोहन सरकार ने 3 बार सर्जिकल स्ट्राइक की, लेकिन कभी किसी को पता नहीं चलने दिया

0
54
राहुल गांधी ने चुनाव से एक दिन पहले मध्यप्रदेश की जनता को लिखा खत. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राहुल गांधी ने अटल बिहारी वाजपेयी की तारीफ करते हुए कहा- कैसे हिंदू हैं PM मोदी? कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज उदयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को लगता है कि दुनिया का सारा ज्ञान उनके ही दिमाग से आता है और बाकी दुनिया को कुछ नहीं मालूम है.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तारीफ की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि वह हिंदू हैं लेकिन वह हिंदुत्व की नींव को नहीं समझते हैं. राहुल ने राजस्थान के उदयपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीतिक असहमति के बावजूद अटल बिहारी वाजपेयी के लिए हमेशा आदर रहा.
राहुल गांधी ने कहा, ”मेरे लिए सबसे ज्यादा दिलचस्पी का विषय है कि हिंदुत्व की नींव क्या है? आप हिंदुत्व को जानिए. गीता में लिखा है कि ज्ञान सबके पास है. ज्ञान आपके चारों तरफ है. ज्ञान इनके पास है, उनके पास है. हर जीव के पास ज्ञान है और हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि सिर्फ मेरे पास ज्ञान है. वो कहते हैं मैं हिंदू हूं और जो हिंदुत्व की नींव है वो उसको नहीं समझते हैं, किस प्रकार के हिंदू हैं?”
उन्होंने आगे कहा, ”यही विरोधाभास है. मैंने वाजपेयी जी को देखा है. हमारी और उनकी राजनीतिक लड़ाई थी लेकिन उनकी भाषा, उनका अंदाज, उनके लिए आदर अलग है. हम उनसे राजनीतिक तौर पर असहमत थे, हमारी राजनीतिक लड़ाई भी थी लेकिन उनका एक व्यक्तित्व था.”
राहुल गांधी ने पूछा- मनमोहन सरकार ने 3 बार सर्जिकल स्ट्राइक की, क्या आपको पता है? राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री को लगता है कि दुनिया का सारा ज्ञान उनके ही दिमाग से आता है और बाकी दुनिया को कुछ नहीं मालूम है. कांग्रेस अध्यक्ष ने इस दौरान मोदी सरकार पर सर्जिकल स्ट्राइक को राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने का आरोप लगाया.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY