सबसे उभरती हुई हिरोइन बनी परिणीति

0
953

कहने को तो परिणीति सिर्फ तीन फिल्म पुरानी हैं और कैमरे का सामना करते हुए तीन बरस भी नहीं बीते हैं लेकिन प्रोडक्शन हाउस में पीआर कंसल्टेंट का काम देखते-देखते बैनर की सबसे उभरती हुई हिरोइन बन जाना, किसी सपने के सच होने से कम नहीं होता.

यशराज बैनर में काम करते हुए उन्हीं की हिरोइन बनने का ये पहला ‘संयोग’ है. जब पहली फिल्म ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’ रिलीज हुई तो परिणीति की झोली में अवॉर्ड की बरसात हो गई.

फिल्मफेयर, स्क्रीन, अप्सरा से लेकर आईफा तक में डेब्यू अवॉर्ड जीत चुकी परिणीति ने संभलकर करियर की शुरुआत की है और अगर उन्होंने फिल्म का चुनाव सही ढंग से किया तो वो अपनी बहन प्रियंका को पीछे छोड़ने में ज्यादा वक्त नहीं लगाने वाली.

25 की हो चुकी परिणिती ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं और ऐसा लगता है कि उन्हीं अनुभव के आधार पर उनका एक्टिंग करियर पटरी पर आगे बढ़ रहा है.

कोई चार साल पुरानी बात है जब 2009 में मंदी की वजह से इंग्लैंड से पढ़ाई करके परिणिती को ब्रिटेन से लौटना पड़ा था. तब प्रियंका यशराज बैनर के साथ ‘प्यार इम्पॉसिबल’ में काम कर रही थीं. प्रियंका ने वहीं बात की और परिणिती को पीआर कंसल्टेंट का काम मिल गया.

इसी दौरान ‘बैंड बाजा बारात’ का प्रमोशन चल रहा था और परिणिती के मन में हिरोइन बनने का ख्याल आ गया. परिणिती एक्टिंग का कोर्स करना चाहती थीं लकिन  निर्देशक मनीष शर्मा की सलाह पर परिणिती ने स्क्रीन टेस्ट दिया.

‘जब वी मेट’ फिल्म में करीना के डायलॉग बोलकर परिणिती को टेस्ट देना था उसे उम्मीद भी नहीं थी कि आदित्य चोपड़ा उसका टेप देखेंगे लेकिन आदित्य को परिणिती की एक्टिंग अच्छी लगी और फिर आदित्य चोपड़ा ने उन्हें ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’ में साइड हिरोइन के तौर पर कास्ट कर लिया.

परिणिती की पिछली दोनों फिल्में जिसमें वो लीड रोड में थी अच्छा बिजनेस कर चुकी हैं. 12 करोड़ में बनी फिल्म ‘इश्कजादे’ ने 65 करोड़ का बिजनेस किया था जबकि 25 करोड़ में बनी ‘शुद्ध देसी रोमांस’ ने 47 करोड़ का कारोबार किया.

सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ ‘हंसी तो फंसी’ में काम कर रही परिणिती के पास अभी ‘बंटी और बबली’ बना चुके शाद अली की ‘किल दिल’ है जिसमें वो रणवीर सिंह के साथ आ रही हैं जबकि ‘दो दूनी चार’ बनाने वाले हबीब फैसल  की फिल्म ‘दावत-ए-इश्क’ में परिणिती का अहम किरदार है.
इतने छोटे से करियर में भी परिणिती ने रोल के साथ-साथ कहानी और निर्देशक को तवज्जो दी है. ऐसे वक्त में जब इंडस्ट्री में आ रही नईं हिरोइनें स्थापित सितारों के साथ काम करने के लिए लालायित रहती हैं, परिणिती ने अलग राह चुनी हैं और हाल ही में शाहरुख-सलमान जैसे सितारों के साथ काम करने को लेकर ज्यादा रुचि भी नहीं दिखाई है.

परिणिती तेज कदमों से तो चल रही हैं लेकिन फिलहाल ‘भागने’ की फिराक में नहीं हैं इसलिए बड़ा बैनर मिलने के बावजूद बड़े सितारों के साथ काम करने की उन्होंन इच्छा नहीं जताई है. लंबी रेस के लिए मैदान को समझना जरूरी है. बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल ग्रेजुएशन कर चुकी परिणिती के लिए ये सब समझना ज्यादा मुश्किल नहीं है.

NO COMMENTS